Police Patrika

आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा में शुक्रवार को जिला जज (District) सहित 3 न्‍यायाधीश कोरोना पॉजिटव पाए गए हैं. जिला जज के परिवार के अन्य सदस्य नेगेटिव पाए गए हैं. लगातार नए-नए केस मिलने से प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा बेहद अलर्ट हो गया है. उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा भेजे गए नोडल अधिकारी भी आगरा पहुंच गए हैं और लगातार हालात पर नजर बनाए हैं. कोरोना की दूसरी लहर के साथ आया संक्रमण पहले के मुकाबले बहुत तेजी से फैल रहा है.

भीड़-भाड़ वाले स्थानों और रेलवे स्टेशनों पर लगातार कोरोना का टेस्ट किया जा रहा है. इसी कड़ी में लक्षण मिलने के बाद जिला जज का कोरोना टेस्ट हुआ तो वे पॉजिटिव पाए गए. उनके परिवार के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. आगरा न्यायालय के दो और जज कोरोना पॉजिटिव हैं, इनमें एक महिला जज शामिल हैं. जिला जज सहित तीन जजों के कोरोना पॉजिटिव होते ही न्यायालय परिसर में भी कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है. कई लोगों की जांच की जा रही है.

इन इलाकों में सबसे ज्यादा मिल रहे मरीज
आगरा शहर के दयालबाग, खंदारी, शाहगंज, जयपुर हाउस, यूनिवर्सिटी कैंपस खंदारी, सिकन्दरा, आवास विकास में ज्यादा नए मरीज मिल रहे हैं. एसएन मेडिकल कॉलेज के 4 जूनियर डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. ये डॉक्टर मरीज भी देख रहे थे. अब कांटेक्ट ट्रेसिंग कर डॉक्टर्स से इलाज कराए लोगों की जांच की जा रही है. प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा युद्ध स्तर पर कांटेक्‍ट ट्रेसिंग में जुटा हुआ है
बैठकों का दौर जारी

कोविड कन्ट्रोल रूम में जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने नोडल अधिकारी और स्वास्थ्य विभाग के साथ अहम बैठक की. बाजार में घूमते लोग स्थानीय पुलिस के टोकने पर ही लोग मास्क पहनते हैं. पुलिस के जाते ही लोग मास्क जेब के अंदर रख लेते हैं. अब आगरा में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 500 को छू रही है. अब तक मृतक संख्‍या 180 हो चुकी है.

आगरा में कोरोना की रफ्तार

1 अप्रैल- नए केस 15, एक्टिव 134

2 अप्रैल- नए केस 49, एक्टिव 173

3 अप्रैल- नए केस 68, एक्टिव 231

4 अप्रैल- नए केस 58, एक्टिव 268

5 अप्रैल- नए केस 72 एक्टिव 335

6 अप्रैल- नए केस 82, एक्टिव 396

7 अप्रैल- नए केस 73 एक्टिव 456

8 अप्रैल - नए केस 43 एक्टिव 486

Leave Your Message

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

Stay Connected

Get Newsletter

Featured News

Advertisement

भारतीय सेना

भारतीय पुलिस

अपराध

व्यापार

विशेष

राशिफल

संपादक