Police Patrika

नई दिल्ली : अंतर्राष्ट्रीय न्याय दिवस के उपलक्ष्य पर दिल्ली राज्य विधिक सेवाएँ प्राधिकरण, एवं सम्मान फाउंडेशन एवं समृद्धि महिला एवं बाल विकास के पारस्परिक सहयोग से दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित नारायण दत्त तिवारी भवन में पैरा लीगल वालंटियर के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री कंवल जीत अरोडा सदस्य सचिव एवं अति0 जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने अपने सम्बोधन में कहा  कि संविधान में सभी नागरिको को समान रूप से न्याय मिले इसका संवैधानिक प्रावधान है। कोई भी नागरिक आर्थिक, समाजिक रूप से कमजोर न्याय से वंचित न रहे – दिल्ली राज्य  विधिक सेवाएँ प्राधिकरण प्रयास कर रहा है और दिल्ली के सभी जिला न्यायालय के माध्यम से दिल्ली के सभी जरुरतमन्द नागरिकों को जागरूक कर समाज की अंतिम इकाई तक न्याय दिलाने के लिए कटिबद्ध है इन्होने अपने अभिभाषण में पैरा लीगल वालंटियर की सेवाओं का महत्वपूर्ण बताते हुए जन-जन तक पहुँचने के प्रयासों की सराहना की। “अंतर्राष्ट्रीय न्याय दिवस” पर उल्लेख करते हुए कहा कि 17 जुलाई 1998 से अंतर्राष्ट्रीय न्याय दिवस मनाया जा रहा है उन्होंने कहा की न्याय दिवस का उदेश्य दुनिया भर के देशों में नागरिकों में न्याय के लिए जागरूकता फैलना और न्याय व्यवस्था सुनिश्चित करना है।

गौतम मनन सचिव, अति0 जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने राज्य विधिक सेवाओं की नागरिकों के प्रति कटिबद्धता को दोहराते हुए कहा की प्रत्येक जरूरत मंद नागरिकों को सम्मान रूप से न्याय के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने उल्लेख करते हुए कहा  कि   दिल्ली में जिला न्यायालय के माध्यम से दिल्ली विधिक सेवाओं की  जिला इकाई पैरा लीगल वालंटियर के माध्यम से नागरिकों तक पहुँच रहें हैं।  गौतम मनन द्वारा जानकारी दी गई नि:शुल्क कानूनी परामर्श  एवं मदद के लिए टोल फ्री 1516 पर जानकारी व मशवरा प्राप्त कर सकते है

नम्रता अग्रवाल अति0 सचिव एवं अति0 जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वारा उपस्थित पैरा लीगल वालंटियर के कार्यों की सरहना करते हुए कहा कि  कानूनी जागरूकता लोगों तक पहुँचाने का सशक्त  माध्यम है।  कोविड  महामारी के दौरान  पैरा लीगल वालंटियर द्वारा दी गई कानूनी, स्वास्थ्य,  जागरूकता एवं जरूरत मंद लोगों को खाघ सामग्री वितरण में सहायता के कार्यों की प्रशंसा की।

गौरव तिवारी अध्यक्ष सम्मान फाउंडेशन ने अपने सम्बोधन में कहा की कोविड 19 महामारी मानवीय त्रासदी है जिस कारण विश्व के सभी देश के नागरिक प्रभाव में आये। दिल्ली में  पैरा लीगल वालंटियर द्वारा मानवीय संवेदनाओं को घ्यान में रखते हुए –अत्यंत महत्वपूर्ण कार्य किए जा रहे है सम्मान फाउंडेशन कार्यकर्ताओं के उच्च सामाजिक आदर्श भावना  के प्रति–प्राधिकरण एवं कार्यकताओं के प्रति कृतज्ञता प्रकट करते हुए प्रशस्ति पत्र से सम्मानित कर रही है।

इस अवसर पर दिल्ली विधिक सेवाओं के सक्रिय पैरा लीगल वालंटियर को  प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया।

Leave Your Message

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

Stay Connected

Get Newsletter

Featured News

Advertisement

भारतीय सेना

भारतीय पुलिस

अपराध

व्यापार

विशेष

राशिफल

संपादक