Police Patrika

नई दिल्ली: बलरामपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलरामपुर (Balrampur) में पुलिस (Police) ने 16 जनवरी  को ललिया थाना क्षेत्र के रतोही गांव में हुई युवक अजय उर्फ रिंकू तिवारी की सनसनीखेज हत्या (Mueder)  का खुलासा करने का दावा किया है. पुलिस ने मामले में इसी गांव के रहने वाले कृष्ण प्रकाश मिश्रा उर्फ ननके को युवक की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. 16 जनवरी 2021 को ललिया थाना क्षेत्र के रतोही गांव निवासी अजय उर्फ रिंकू तिवारी का शव गांव के बाहर आम के बगीचे में पड़ा हुआ मिला था. रिंकू तिवारी के शरीर पर गहरे जख्म के निशान थे. धारदार हथियार से उसकी हत्या की गई थी. इस संबंध में पुलिस ने मृतक रिंकू तिवारी के भाई बसंत कुमार तिवारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया था.

इसे भी पढ़ें : 1 फरवरी को पेश होगा आम बजट, जानिए कैसे अंतरिम बजट से होता है अलग

विवेचना के दौरान पुलिस ने साक्ष्य के आधार पर रतोही गांव के ही रहने वाले कृष्ण प्रकाश मिश्र को रिंकू की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया. क्षेत्राधिकारी सदर प्रेम कुमार थापा ने बताया कि अभियुक्त कृष्ण प्रकाश मिश्रा और मृतक रिंकू के बीच पुराने मुकदमे को लेकर रंजिश थी. क्षेत्राधिकारी सदर के मुताबिक मृतक रिंकू तिवारी अभियुक्त की बेटी से छेड़खानी करता था और उसे लगातार बदनाम कर रहा था. बार-बार मना करने पर भी जब रिंकू तिवारी अपनी हरकतो से बाज नहीं आया तो अभियुक्त ने उसकी हत्या कर दी. पुलिस के अनुसार अभियुक्त के छोटे भाई विजय प्रकाश मिश्रा ने भी रिंकू की हरकतों से परेशान होकर 10 सितंबर 2020 को उसके ऊपर जानलेवा हमला किया था और उसका गला काटकर हत्या करने का प्रयास किया गया था, लेकिन उस हमले में इलाज के बाद रिंकू तिवारी की जान बच गई थी.

इसे भी पढ़ें :  दिल्ली पुलिस की 26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर रैली को अनुमति देने की योजना—लेकिन इन शर्तों पर

जेल में बंद है छोटा भाई
रिंकू तिवारी की हत्या के प्रयास के मामले में अभियुक्त कृष्ण प्रकाश मिश्रा का भाई विजय प्रकाश मिश्रा जेल में बंद है. पुलिस के अनुसार पुराने मुकदमे की रंजिश और अभियुक्त की बेटी से लगातार छेड़खानी और उसे गांव में बदनाम करने की साजिश ही रिंकू तिवारी की हत्या का कारण बनी. पुलिस का दावा है कि उसने अभियुक्त की निशानदेही पर रिंकू तिवारी की हत्या में प्रयोग की गई खून से सनी कुल्हाड़ी भी बरामद की है. पुलिस ने अभियुक्त को जेल भेज दिया है.

इसे भी पढ़ें :  स्कूल के पहले दिन 11 छात्राएं कोरोना वायरस से संक्रमित मिलीं

Leave Your Message

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

Stay Connected

Get Newsletter

Featured News

Advertisement

भारतीय सेना

भारतीय पुलिस

अपराध

व्यापार

विशेष

राशिफल

संपादक